Business News

Top 5 selling car June 2024: जून के महीने में इन गाड़ियों ने भारतीय बाजार में मचाई धूम, देखिए लिस्ट

Best selling cars in India in June: जून के महीने में सबसे ज्यादा बिकने बाली गाड़ियों की लिस्ट में टाटा ने अपना दबदबा बना लिया है. आइये डिटेल्स से जान लेतें हैं

Top 5 selling car June 2024: भारत मे मई की बात करें तो सबसे ज्यादा बिक्री मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) की हुई थी लेकिन जून के महीने टाटा ने फिर से अपनी जगह बना ली है. आज हम जून 2024 की 5 उन गाड़ियों के बारे में बात करेंगें जिनकी बिक्री इस महीने में सबसे ज्यादा हुई है.

टॉप 5 सेलिंग कार जून 2024 की लिस्ट में टाटा की पंच (Punch) ने मारुति सुजुकी की स्विफ्ट को इस महीने पीछे कर के अपना दबदबा बना लिया है. टाटा की पंच एक मात्र ऐसी गाड़ी है जो सेल्स के मामले में सभी गाडियों को पीछे छोड़ दिया है.आइये डिटेल्स से जान लेतें हैं कि जून के महीने में भारत मे सबसे ज्यादा बिकने बाली 5 गाड़ियां कौन-कौन सी है.

ALSO READ: PM E Bus Seva Yojana MP: मध्य प्रदेश के इन शहरों में चलाई जाएंगी 552 इलेक्ट्रिक बसें, परिवहन व्यवस्था होगी दुरुस्त

जून में भारत मे सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां

  1. Top 5 selling car June 2024 की बात करें तो इस महीने टाटा ने अपनी जगह बना ली है. Tata Punch की बिक्री जून के महीने में 18238 यूनिट हुई है.
  2. इस लिस्ट के दूसरे नम्बर की कार की बात करें तो हालहि में लांच मारुति सुजुकी स्विफ्ट की जगह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. पिछले महीने स्विफ्ट की सेल सबसे ज्यादा हुई है लेकिन इस महीने टाटा की पंच ने अपनी जगह फिर से बना ली है. स्विफ्ट के सेल्स की बात करें तो इस महीने 16422 यूनिट की बिक्री हुई है.
  3. बिक्री के मामले में इस लिस्ट के तीसरे नंबर की बात करें तो हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने तीसरे नम्बर में अपनी जगह बनाई है. क्रेटा की बिक्री जून 2024 में 16293 यूनिट हुई है.
  4. चौथे नंबर पर Maruti Suzuki Ertiga है, जिसकी बिक्री जून 2024 में 15902 यूनिट हुई है.
  5. आखिरी कार मारुति की बलेनो है. इस कार की बिक्री जून के महीने में 14895 यूनिट हुई है.

ALSO READ: Cat Viral Video: शाही अंदाज में बाइक पर बैठी बिल्ली, Attitude देख लोगों के उड़ गए होश

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!